Home SPORTS IPL 15 गेंदों पर ठोके 64 रन, KKR के धुरंधर ने जड़ा सबसे तेज शतक, तोड़ा सहवाग-रसेल का रिकॉर्ड

15 गेंदों पर ठोके 64 रन, KKR के धुरंधर ने जड़ा सबसे तेज शतक, तोड़ा सहवाग-रसेल का रिकॉर्ड

0
15 गेंदों पर ठोके 64 रन, KKR के धुरंधर ने जड़ा सबसे तेज शतक, तोड़ा सहवाग-रसेल का रिकॉर्ड

इंग्लैंड की धरती पर क्रिस लिन (Chris Lynn) का तूफान आया. जब इधर भारत ने पूरे क्रिकेट फैंस सो रहे थे तब उधर इंग्लैंड की धरती पर T20 ब्लास्ट में ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन गेंदबाजों की बखिया उधेड़ रहे थे. सुबह जब इंडिया की आंख खुली को पहली नजर ही इस खबर पर पड़ी.

खबर बड़ी थी क्योंकि क्रिस लिन का विस्फोट बड़ा था. काउंटी क्लब नॉर्थैम्प्टनशर के लिए खेलते हुए 106 रन नॉट आउट. लिसेस्टरशर ने उन्हें आउट करने के लिए अपने सारे गेंदबाज भिड़ा दिए पर कोई भी उनके तूफान पर लगाम नहीं लगा सका. नतीजा ये हुआ कि हाहाकारी शतक से वो अपनी टीम के लिए मैदान मारते दिखे.

मुकाबले में नॉर्थैम्प्टनशर ने पहले बैटिंग की और क्रिस लिन के मचाए तूफान के दम पर 20 ओवर में सिर्फ 1 विकेट पर ही 227 रन ठोक दिए. जवाब में 228 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लिसेस्टरशर की टीम से 200 रन भी नहीं बने और वो 42 रन के बड़े अंतर से मुकाबला हार गए. लिसेस्टरशर ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 189 रन ही बनाए.

15 गेंदों पर 64 रन और फिर हाहाकारी शतक!
नॉर्थैम्प्टनशर ने 227 रन का बड़ा टोटल खड़ा किया क्योंकि क्रिस लिन ने भीषण शतक जड़ा. दूसरे शब्दों में कहें तो उन्होंने हाहाकारी शतक जड़ा जो लिसेस्टरशर की हार की वजह बन गया. अब आप सोच रहे होंगे कि क्रिस लिन के शतक में ऐसा खास क्या है.

नॉर्थैम्प्टनशर के लिए ओपनिंग करने उतरे क्रिस लिन ने जो 106 नाबाद रन मारे वो उन्होंने सिर्फ 66 गेंदों पर ठोके हैं. अपने शतक की तूफानी इनिंग में क्रिस लिन ने 64 रन सिर्फ 15 गेेंदों पर मारे हैं. आप कहेंगे भला ये कैसे?

तो पहले जरा उनकी जमाई बाउंड्रीज पर गौर कीजिए फिर सब पता चला जाएगा. क्रिस लिन ने अपनी इनिंग में 12 चौके और 3 छक्के उड़ाए हैं. तो कुल मिलाकर अगर उनकी लगाई बाउंड्रीज की बात करें तो 15 होती हैं, जिनसे मिले रनों का कुल योग 64 होता है.

T20 क्रिकेट में लिन का तीसरा शतक

IPL 10: KKR's Chris Lynn picks the most challenging team to beatबहरहाल ये T20 क्रिकेट में क्रिस लिन के बल्ले से निकला तीसरा शतक है. इस बार के T20 ब्लास्ट में ये उनकी दूसरी और अब तक की सबसे बड़ी विस्फोटक इनिंग हैं.इससे पहले उन्होंने 27 मई को डरहम के खिलाफ 83 रन की तूफानी पारी खेली थी.

सर्वाधिक शतक जड़ने के मामले में लिन ने सहवाग-रसेल (2-2 शतक) को पीछे छोड़ा.वहीं सबसे बड़ा स्कोर बनाने के मामले में बटलर और राहुल को पछाड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here