Home SPORTS IPL पहले वनडे में पाकिस्तान की धमाकेदार जीत, टूटा टीम इंडिया का रिकॉर्ड, 2 PAK बल्लेबाजों ने मचाई तबाही

पहले वनडे में पाकिस्तान की धमाकेदार जीत, टूटा टीम इंडिया का रिकॉर्ड, 2 PAK बल्लेबाजों ने मचाई तबाही

0
पहले वनडे में पाकिस्तान की धमाकेदार जीत, टूटा टीम इंडिया का रिकॉर्ड, 2 PAK बल्लेबाजों ने मचाई तबाही

पाकिस्तान की महिला टीम (Pakistan Women Team) का श्रीलंका के विरुद्ध बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। टी 20 सीरीज में मात देने के बाद पाक की महिला टीम ने श्रीलंकाई महिला टीम (Sri Lanka Women Team) को पहले वनडे में 8 विकेट से शिकस्त दी| इसके साथ ही पाक महिलाओं ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

ताश के पत्तों की तरह ढही श्रीलंकाई टीम

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई महिला टीम 47.5 ओवर में 169 रनों के स्कोर पर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान ने 41.5 ओवर में 2 विकेट पर 170 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया लिया। पाकिस्तान की महिला टीम (Pakistan Women Team) की गुलाम फातिमा को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जो गलत साबित हुआ। हसिनी परेरा महज 4 रन बनाकर आउट हो गईं। उनके बाद अट्टापट्टू 25 और हंसिमा करुणारत्ने 12 रन बनाकर चलती बनीं। यह सिलसिला यही नहीं रुका। नीलाक्षी डी सिल्वा 16 रन के निजी स्कोर पर चलती बनीं।

श्रीलंकाई कविशा दिलहरी ने एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी की और 49 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तरह श्रीलंका की टीम 169 रनों के मामूली स्कोर पर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान की महिला टीम (Pakistan Women Team) के लिए फातिमा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये। फातिमा सना और सादिया इकबाल के खाते में भी 2-2 विकेट आए।

पाकिस्तान की महिला टीम (Pakistan Women Team) की शानदार गेंदबाजी व बल्लेबाजी

जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की महिला टीम (Pakistan Women Team) ने मुनीबा अली का विकेट गंवाया। वह 14 रन के निजी स्कोर पर चलती बनीं। यहाँ से सिदरा अमीन और बिस्माह मारुफ़ ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई।

सिदरा 76 रन बनाकर आउट हुईं। वहीँ बिस्माह ने नाबाद 62 रन बनाए। इस तरह पाकिस्तान की महिला टीम (Pakistan Women Team) ने 2 विकेट पर 170 रन बनाकर मैच जीत लिया। विकेटों के हिसाब से पाक ने इस साल पांचवीं सबसे बड़ी जीत हासिल कर भारत (6 विकेट से जीत) को पीछे छोड़ा|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here