Home ENTERTAINMENT … जब तूने कह दिया अलविदा! मशहूर सिंगर केके का कोलकाता में निधन

… जब तूने कह दिया अलविदा! मशहूर सिंगर केके का कोलकाता में निधन

0
… जब तूने कह दिया अलविदा! मशहूर सिंगर केके का कोलकाता में निधन

देश के मशहूर सिंगर केके उर्फ कृष्ण कुमार कुन्नथ का मंंगलवार को (31 मई) निधन हो गया. वो कोलकाता में एक कॉन्सर्ट करने गए थे. कॉन्सर्ट के बाद अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ी और वो गिर गए. उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरर्स ने मृत घोषित कर दिया. 53 साल की उम्र में केके दुनिया को अलविदा कह चले गए. केके के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है.

बताया जा रहा है कि केके का हार्ट अटैक की वजह से निधन हुआ है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही वजह पता चल पाएगी. केके दो दिन के कॉन्सर्ट के लिए कोलकाता आए हुए थे. उनका सोमवार को भी एक कॉन्सर्ट हुआ था. विवेकानंद कॉलेज में उन्होंने वो प्रोग्राम किया था. लेकिन दूसरे दिन कॉन्सर्ट के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई और देखते ही देखते वो सभी को हमेशा के लिए छोड़कर चले गए.

सदमे में बॉलीवुड, सितारों ने जताया शोक
केके के निधन की खबर से बॉलीवुड में भी शोक की लहर दौड़ गई. संगीत से जुड़ी हस्तियों के साथ ही फिल्मी सितारों ने भी आवाज के जादूगर केके के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है. सिंगर जावेद अली ने कहा कि मैं हैरान हूं. मुझे तो ये जानकारी भी मेरे मैनेजर से मिली है. मेरे मैनेजर केके के मैनेजर के दोस्त हैं. उन्होंने ही ये दुखद समाचार दिया है.
लोकप्रिय गायक उदित नारायण भी केके के जाने से टूट गए हैं. वे कहते हैं कि पहले लता दीदी चली गईं, फिर बप्पी दा चले गए और अब केके. पता नहीं सिंगिंग इंडस्ट्री को किसकी नजर लग गई है. 53 तो कोई उम्र ही नहीं थी जाने की, मैं हैरान हूं. बहुत दुखी हूं. करन जौहर, कुमार सानू, वरुण ग्रोवर और बोमन ईरानी ने भी केके के निधन पर शोक व्यक्त किया है.
आर माधवन, अक्षय कुमार, शंकर महादेवन, अभिषेक बच्चन, श्रेया घोषाल, बाबुल सुप्रियो, फरहान अख्तर, जुबिन नौटियाल, राहुल वैद्य, प्रीतम, विशाल ददलानी ने भी ट्वीट कर केके के निधन पर शोक व्यक्त किया है. नील नीतिन मुकेश, रितेश देशमुख, मोहित चौहान और मालिनी अवस्थी ने भी केके के निधन को बॉलीवुड और संगीत जगत की अपूरणीय क्षति बताते हुए संवेदना व्यक्त की है.

‘ऐसा क्या गुनाह किया जो लुट गए…’
केके बॉलीवुड के आला दर्जे के सिंगर थे जिन्होंने कई भाषाओं में गाना गाया है और जिनकी सुरीली आवाज ने सभी के दिल पर हमेशा राज किया. 90 के दशक में ‘यारो’ गाने से बुलंदियों की सीढ़ियां चढ़ने वाले केके ने रोमांटिक से लेकर पार्टी सॉन्ग तक सब गाया है. लेकिन अब उनके निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है.
केके बॉलीवुड के वो गायक थे, जिनके गाए गाने कभी पुराने नहीं होते. खुदा जाने जैसा रोमांटिक गाना हो, इट्स द टाइम टू डिस्को और कोई कहे कहता रहे जैसे डांस नंबर्स और तड़प तड़प के इस दिल से जैसे सैड सॉन्ग्स दिल में उतर जाते हैं. केके के वो गाने जो उनके फैन्स के बीच काफी पसंदीदा रहे उनमें ‘यारों’ काफी चर्चा में रहा. इसके अलावा सलमान खान, अजय देवगन और ऐश्वर्या राय की फिल्म हम दिल दे चुके सनम का गाना ‘तड़प तड़प के इस दिल’ ने एक अनूठी छाप छोड़ी. ‘ऐसा क्या गुनाह किया जो लुट गए’ का कोई जवाब ही नहीं था.

केके का गाया फिल्म बचना ए हसीनों का गाना ‘खुदा जाने’, काइट्स फिल्म का ‘जिंदगी दो पल की’, फिल्म जन्नत का गाना ‘जरा सा’, गैंगस्टर फिल्म का गाना ‘तू ही मेरी शब है’, शाहरुख़ खान की फिल्म ओम शांति ओम का गाना ‘आंखों में तेरी अजब सी’ के अलावा बजरंगी भाईजान का ‘तू जो मिला’, इकबाल फिल्म का ‘आशाएं’ और अजब प्रेम की गजब कहानी फिल्म का गाना ‘मैं तेरा धड़कन तेरी’ फैंस के बीच सबसे ज्यादा पॉपुलर रहे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here