Home SPORTS IPL गुजरात ने जीता IPL 2022 का खिताब, हार्दिक पांड्या-मिलर का धमाल, ये बना मैन ऑफ द मैच व सीरीज

गुजरात ने जीता IPL 2022 का खिताब, हार्दिक पांड्या-मिलर का धमाल, ये बना मैन ऑफ द मैच व सीरीज

0
गुजरात ने जीता IPL 2022 का खिताब, हार्दिक पांड्या-मिलर का धमाल, ये बना मैन ऑफ द मैच व सीरीज

आईपीएल 2022 के फाइनल मैच में गुजरात ने शानदार जीत दर्ज की. फाइनल मैच में राजस्थान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. पूरी टीम 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 130 रन ही बना पाई. राजस्थान की तरफ से जोस बटलर ने सर्वाधिक 39 रन बनाए. मैच में राजस्थान की ओर से जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी करने के लिए उतरे हैं. राजस्थान के ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 16 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हुए.

उनका विकेट यश दयाल ने लिया. गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम को दूसरे सफलता दिलाई. हार्दिक ने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन का शिकार किया है. सैमसन सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हुए. हार्दिक पांड्या ने राजस्थान रॉयल्स को इस मैच का सबसे बड़ा झटका दिया.

हार्दिक ने जोश बटलर का शिकार किया है. बटलर 35 गेंदों पर 39 रन बनाकर आउट हुए. वहीं कुछ ही ओवर पहले राशिद खान ने देवदत पड्डिकल को 2 रन पर आउट किया. हार्दिक और राशिद ने RR के बल्लेबाजों को बिल्कुल भी हाथ खोलने का मौका नहीं दिया.

हार्दिक ने राजस्थान के धाकड़ बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को भी पवेलियन की राह दिखाई. वहीं बोल्ट ने आउट होने से पहले सात गेंदों में 11 रन बनाए. हार्दिक ने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं राशिद खान ने 4 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट हासिल किया.

फाइनल में राजस्थान ने गुजरात को जीत के लिए 131 रन का लक्ष्य दिया. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान ने नौ विकेट पर 130 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम की शुरुआत खराब रही. प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने पहले ही ओवर में ऋद्धिमान साहा को चलता किया.

इसके बाद ट्रेंट बोल्ट ने अपने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर मैथ्यू वेड को रियान पराग के हाथों कैच कराया. हार्दिक ने आउट होने से पहले 30 गेंदों में 34 रन बनाए. गुजरात की टीम ने आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here