Home SPORTS IPL प्लेऑफ में सैमसन-बटलर ने रचा इतिहास, तोड़ा युसूफ पठान-कोहली व गेल का रिकॉर्ड, BCCI को दिया करारा जवाब

प्लेऑफ में सैमसन-बटलर ने रचा इतिहास, तोड़ा युसूफ पठान-कोहली व गेल का रिकॉर्ड, BCCI को दिया करारा जवाब

0
प्लेऑफ में सैमसन-बटलर ने रचा इतिहास, तोड़ा युसूफ पठान-कोहली व गेल का रिकॉर्ड, BCCI को दिया करारा जवाब

पहले क्वालीफायर में सैमसन और बटलर ने तूफानी बल्लेबाजी की. कुछ दिनों पहले टीम इंडिया में शामिल नही किये गये सैमसन ने अपनी पारी से चयनकर्ताओं को करार जवाब दिया. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 188 रन बनाए हैं.

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को फाइनल में जगह बनाने के लिए 189 रन का लक्ष्य मिला है. जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 89 रन का योगदान दिया. बटलर ने 56 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और 2 छक्के जड़े.पहले बल्लेबाजी करने उतरी RR की शुरुआत बेहतर रही. जोस बटलर ने शानदार शुरुआत करते हुए मोहम्मद शमी के पहले ओवर में दो चौके लगाए और कुल 9 रन बटोरे

राजस्थान रॉयल्स को दूसरे ओवर में ही पहला झटका लगा. यश दयाल ने अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर यशस्वी जायसवाल को विकेट के पीछे ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया. इसके बाद संजू सैमसन और जोस बटलर ने मिलकर टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया. सैमसन ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में जोसेफ के खिलाफ दो छक्के लगाए और कुल 13 रन बटोरे. सैमसन मैच में काफी आक्रामक रूप में दिखाई दिए.

सैमसन ने बटलर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 30 गेंदों में 50 रन की साझेदारी की. सैमसन 26 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हुए. सैमसन ने अपनी पारी में तीन गगनचुंबी छक्के जड़े. साईं किशोर के आखिरी ओवर में देवदत्त पडिक्कल ने लगातार तीन गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाया.

पडिक्कल ने आउट होने से पहले 20 गेंदों में 28 रन की पारी खेली. इस दौरान बटलर ने 42 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद अल्जारी जोसेफ के दूसरे ओवर में बटलर ने तीन चौके लगाकर 14 रन बटोरे. बटलर ने 89 रन की आतिशी पारी खेली.

 

शमी ने 4 ओवर में 43 रन खर्च किये. आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक का स्कोर बनाने वाले बटलर पहले बल्लेबाज बने. बटलर आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में युसूफ पठान से आगे निकल गये हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here