Home SPORTS IPL अर्जुन तेंदुलकर का डेब्यू करने का सपना टूटा, 8 छक्के जड़ मचाई थी तबाही, 8 विकेट लेकर रचा था इतिहास

अर्जुन तेंदुलकर का डेब्यू करने का सपना टूटा, 8 छक्के जड़ मचाई थी तबाही, 8 विकेट लेकर रचा था इतिहास

0
अर्जुन तेंदुलकर का डेब्यू करने का सपना टूटा, 8 छक्के जड़ मचाई थी तबाही, 8 विकेट लेकर रचा था इतिहास

आईपीएल 2022 का 69वां लीग मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है. दिल्ली को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इस मुकाबले को हर हाल में जीतना होगा. वहीं मुंबई की जीत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्लेऑफ में जगह दिला देगी. पुरे सीजन बैंच पर बैठे रहे अर्जुन तेंदुलकर को आखिरकार टीम में मौका नही मिला. अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल में अपना डेब्यू नहीं कर सके.

अर्जुन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर

र्जुन तेंदुलकर ने अपना टी-20 डेब्यू 15 जनवरी 2021 में मुंबई के लिए किया. सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी में अपने पहले मैच में उन्होंने एक विकेट लिया और तीन ओवर में 34 रन रन दिए. अर्जुन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर को देखे तो उन्होंने अभी तक दो मैच खेले हैं.

अर्जुन तेंदुलकर ने इन ओदी मैचों में सिर्फ तीन रन बनाए हैं. हालांकि गेंदबाजी में उन्होंने दो विकेट हासिल किए और उनका औसत 33.50 का रहा है. अपने करियर में अर्जुन तेंदुलकर का श्रेष्ठ प्रदर्शन 33 रन देकर एक विकेट हैं. अब अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल का हिस्सा बन गए हैं और उन्हें मुंबई में कई सारे फ्रेंडली मुकाबलों में खेलते हुए देखा गया है.

अर्जुन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर ज्यादा बड़ा नहीं है. अर्जुन तेंदुलकर ने 73वें पुलिस आमंत्रण शील्‍ड क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में 31 गेंद में 77 रन की पारी खेली. इस दौरान अर्जुन तेंदुलकर ने पांच चौके और आठ छक्‍के लगाए. आपको बता दें अर्जुन ने आठ में से पांच छक्‍के तो एक ही ओवर में लगा दिए थे.

वहीं अर्जुन ने 41 रन देकर तीन विकेट भी लिए थे. वहीं अंडर-19 केसी महिंद्रा शील्ड सिलेक्शन टूर्नामेंट में विजय मांजरेकर इलेवन के खिलाफ अपने मैच में विजय मर्चेंट इलेवन की ओर से खेलते हुए गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन किया था.

अर्जुन ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 17 ओवर में 70 रन देकर 6 विकेट लिए थे. मैच की पहली पारी में अर्जुन ने 16 ओवर में 43 रन देकर 2 विकेट लिएथे. इस तरह पूरे मैच में अर्जुन ने कुल 113 रन देकर 8 विकेट लिए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here