Home SPORTS IPL उमरान मलिक ने रचा नया इतिहास, तोड़ा महारिकॉर्ड, बने नंबर 1 गेंदबाज, लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

उमरान मलिक ने रचा नया इतिहास, तोड़ा महारिकॉर्ड, बने नंबर 1 गेंदबाज, लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

0
उमरान मलिक ने रचा नया इतिहास, तोड़ा महारिकॉर्ड, बने नंबर 1 गेंदबाज, लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

मुंबई के खिलाफ खेले गये मैच में उमरान मलिक ने तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया. अपनी 150 किमी प्रतिघंटा से भी तेजी की रफतार से गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) ने मंगलवार को एक बार फिर कमाल करते हुए अपने टीम के लिए मैच जिताने वाला प्रदर्शन किया है.

मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ तीन विकेट लेते ही उमरान मलिक ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. स्पीड के सौदागर उमरान आईपीएल में 20 विकेट लेने वाले सबसे युवा भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उमरान बता दें इससे पहले युवा तेज गेंदबाज के रूप में आईपीएल में 20 विकेट लेने का रिकॉर्ड जसप्रीत बुमराह के नाम था.

मुंबई के खिलाफ मुकाबले में उमरान मलिक ने तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. सबसे पहले उन्होंने ईशान किशन को आउट किया. इसके बाद उमरान मलिक ने तिलक वर्मा और तीसरे विकेट के रूप में डेनियल सैम्स का विकेट लिया.

सबसे कम उम्र के 20 आईपीएल विकेट

Imageउमरान मलिक – आईपीएल 2022 में 22 साल और 176 दिन
जसप्रीत बुमराह – आईपीएल 2017 में 23 साल और 165 दिन
आरपी सिंह – आईपीएल 2009 में 23 साल और 166 दिन
प्रज्ञान ओझा – आईपीएल 2010 में 23 साल और 225 दिन

उमरान ने मिडिल ओवर्स (7-15) में अब तक 16 विकेट निकाले हैं. आईपीएल में मिडिल ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने गेंदबाज हैं. उमरान मलिक ने भारतीय तेज गेंदबाजी विभाग के लिए नई उम्मीदें जगाई हैं. वह सीजन में 157 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर चुके हैं. उमरान आईपीएल में सबसे तेज गेंदबाजी (औसत) करने वाले गेंदबाज बन गये हैं.

पर्पल कैप लिस्ट

24 युजी चहल
23 वानिंदु हसरंगा
22 कागिसो रबाडा
21 उमरान मलिक
20 कुलदीप यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here